Archives Stories

Chaitra Navratri 9th Day – मां सिद्धिदात्री

cropped-navratri-day-9.jpg
Chaitra Navratri 9th Day - चैत्र नवरात्रि के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। वह देवी दुर्गा का नौवां अवतार हैं और उन्हें नवरात्रि के नौवें दिन देवी के रूप में जाना जाता है।

Navratri 7th Day – मां महागौरी

cropped-navratri-2019-day-8-maa-mahagauri-1554989314.jpg
Navratri 7th Day - नवरात्रि के आठवें दिन महागौरी की पूजा की जाती है। चैत्र नवरात्रि का 9 दिवसीय लंबा उत्सव 2 अप्रैल से शुरू हुआ और 10 अप्रैल, रामनवमी को समाप्त होगा।

Navratri 6th Day – मां कात्यायनी

cropped-Images-Of-Mata-Katyayani.jpg
Navratri 6th Day - चैत्र नवरात्रि के दिन लोग मां कात्यायनी की पूजा करते हैं। ऐसा माना जाता है कि देवी कात्यायनी ने महिषासुर का वध किया था।

Chaitra Navratri 5th Day – मां स्कंदमाता

cropped-Devi-Skandmata-Goddess-Durga-.jpg
Chaitra Navratri 5th Day - नवरात्रि के पांचवें वें दिन स्कंदमाता की पूजा की जाती है | स्कंदमाता को मां दुर्गा का मातृत्व परिभाषित करने वाला स्वरूप माना जाता है |

Chaitra Navratri Day 4 – मां कुष्मांडा

cropped-maa-kushmanda-10-1585338823-435645-khaskhabar.jpg
Chaitra Navratri Day 4 - नवरात्रि के चौथे दिन, देवी कुष्मांडा की पूजा भक्तों के लिए आशीर्वाद पाने और भाग्य और भाग्य लाने के लिए की जाती है।

Navratri 3rd Day – मां चंद्रघंटा

cropped-Maa-Chandraghanta-HD-Images-free-download-1.jpg
Navratri 3rd Day-नवरात्रि का तीसरा दिन शांति, शांति और पवित्रता का प्रतीक है। यह मां चंद्रघंटा को समर्पित है, जिन्हें भगवान शिव की शक्ति भी माना जाता है।

Navratri 2nd Day 2022 – माँ ब्रह्मचारिणी

cropped-bramcharni-wallpaper-hd-download.2e16d0ba.fill-650x500-1.jpg
Navratri 2nd Day - नवरात्रि के दूसरे दिन माता रानी के द्वितीय स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है। मान्यता है कि इस दिन मां दुर्गा को वटवृक्ष और गुलदाउदी के पुष्प अर्पित करना शुभ होता है।

Navratri Status

cropped-Maa-Durga-Images-Wallpaper-Beautiful-Statue.jpg
इस पर्व में मां दुर्गा का अपने घर में तन मन धन से स्‍वागत करते हैं और पूरे नौ दिन पूरी शिद्दत के साथ व्रत रखकर मां की पूजा और अर्चना करते हैं। इस बार नवरात्र 2 अप्रैल से 10 अप्रैल तक मनाए जाएंगे |

Romantic Nagma Shayari – For Your Love

cropped-dbae59fd9d58793e4b0ace2c5524c53a-1.jpg
अक्सर जब कोई अपने प्रेमी या प्रेमिका के लिए कोई प्यार भरे शायराना अंदाज़ में कुछ कहते हैं तो उसे सुन कर वह बहुत खुश हो जाते हैं। तो ऐसे ही कुछ Romantic Nagma Shayari का कलेक्शन हम आपके लिए आए हैं।